गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था । उन्होंने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा। रूपाणी ने इस्तीफे के बाद पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाएंगे। राज्य में एक चुनाव से ठीक एक साल पहले भारतीय जनता पार्टी यहां चेहरा बदलने जा रही है। नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर अटकलें लगातार जारी थे ।

मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गई थी। राज्य में अगले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी आलाकमान ने एक बार फिर अपने फैसले से हर किसी को चौंकाया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्‍यमंत्री चुना गया है। 

गुजरात के विधायक भूपेंद्र पटेल बनेंगे नए मुख्‍यमंत्री। बीजेपी आलाकमान ने नए चेहरे को दिया मौका। विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव पेश किया गया। भूपेंद्र पटेल तो उसी सीट से एमएलए हैं जिससे पहले कभी पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल एमएलए हुआ करती थीं। उन्हीं के करीबी माने जाते हैं भूपेंद्र पटेल। पूर्व मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव रखा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भूपेंद्र पटेल के नाम का ऐलान किया।