एयर फोर्स में टैक्नीशियन के पद पर कार्यरत महतगांव निवासी पंकज मेहता ने साइकिल से असम के तेजपुर से अल्मोड़ा की 2060 किमी की दूरी मात्र 14 दिन में पूरी कर ली । उन्होंने अपनी यात्रा 13 सितंबर को शुरू की थी और 26 सितम्बर को वो अल्मोड़ा पहुंच गए । उनकी इस हिम्मत पर सभी को गर्व है।

दरअसल इसके पीछे का कारण ये है कि अपने गाॅव कोरोना महामारी को देखते हुए वो लोगों को साइकिलिंग के माध्यम से फिट रहने के लिए जागरुक करना चाहते हैं । इतना ही नहीं उनका सोचना है कि साइकिलिंग के माध्यम से लोगों को पहाड़ों की ओर आकर्षित करने और पहाड़ों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये वो प्रेरित करेंगे। पंकज का कहना है कि उत्तराखण्ड के पर्यटन स्थलों को सवांरना और बाहरी राज्यों के लोगों को यहां की संस्कृति और खूबसूरती से रुबरु कराने के उद्देश्य से असम राज्य के तेजपुर से साइकिलिंग कर 13 दिनों में 2060 किमी की दूरी तय की गयी।

बताते चलें पंकज मेहता ने 13 सितम्बर को सुबह तीन बजे आसाम से उत्तराखण्ड जिले में अल्मोड़ा के अपने घर महतगाॅव के लिए अपनी यात्रा की शुरुआत की और कल यानी 26 सितम्बर की सुबह 09.30 बजे प्रातः अल्मोड़ा के ब्राइट एंड कार्नर में पहुॅचे।

अल्मोड़ा पहुंचने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा प्रहलाद नारायण मीणा की ओर से पुलिस उपाधीक्षक अल्मोड़ा वीर सिंह, प्रतिसार निरीक्षक अशोक परिहार एवं अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा एयर फोर्स जवान पंकज मेहता का अल्मोड़ा पहॅुचने पर ब्राइट एण्ड काॅर्नर में तालियों एवं पुष्पगुच्छ से भव्य स्वागत करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी गयी।

इसके बाद गांव पहुंचने पर गांव वालों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यात्रा के विभिन्न पड़ावों में उन्हें लोगों को यात्रा के मकसद के साथ ही उत्तराखंड के पर्यटन व साहसिक पर्यटन की संभावनाओं की जानकारी देने का भी मौका मिला है| उन्होंने युवाओं से हरदम फिट रहने के लिए नियमित वर्कआउट करने की अपील की।