फ़ोटो: भारतीय सर्वेक्षण विभाग के सर्वेयर जनरल हितेश केएस मकवाना को श्रीराम दरबार भेंट करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

देहरादून, 16 जनवरी। मंगलवार को देहरादून के न्यू कैंट रोड़ स्थित कैम्प कार्यालय में भारतीय सर्वेक्षण विभाग के सर्वेयर जनरल हितेश केएस मकवाना ने प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सर्वेयर जनरल को श्रीराम दरबार की प्रतिकृति भेंट किया।
मुलाक़ात के दौरान सर्वे के निकटवर्ती क्षेत्रों के निवास कर रहे लोगो के वाहनो का प्रवेश को पूर्व की भाँति जारी रखने सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आकस्मिक कार्यों हेतु जा रहे वाहनो और दुपहिया वाहनों के लिये अनुमति दी जाय। साथ ही, रात्रि के दौरान स्थानीय चौपहिया वाहनों को भी प्रवेश की अनुमति हो। मंत्री ने यह भी संज्ञापित किया कि सर्वे स्टेडियम को पूर्व की भांति बच्चों को खेल आदि के लिए उपलब्ध कराया जाए और गरीब लोंगो के लिए कम्युनिटी सेंटर को न्यून दरों पर उपलब्ध कराया जाए।
सर्वेयर जनरल ने बताया कि आम नागरिकों के लिए आकस्मिक सेवा के दौरान सर्वे ऑफ इंडिया पूर्ण सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री के निर्देशानुसार सर्वे ऑफ इंडिया प्रशासन 31 जनवरी तक निकटवर्ती क्षेत्र के लोगो को अनुमति प्रदान करेगा और इन 15 दिवस के भीतर सभी लोग अपना पास बनवा लें ताकि 1 फरवरी से किसी भी नागरिक को सख्ती के दौरान असुविधा न हो। उन्होंने काबीना मंत्री को यह भी आश्वस्त किया कि कम्युनिटी सेंटर का प्रयोग आर्थिक रुप से कमजोर तबके के लिए न्यून दरों पर किया जा सकेगा तथा सर्वे स्टेडियम को बच्चों के लिए खोला जाऐगा।
इस दौरान बीजेपी मण्डल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, कैप्टन (सेनि) दिनेश प्रधान, सुनील कोटिया, निवर्तमान पार्षद नंदनी शर्मा आदि उपस्थित रहे।