देहरादून-“मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अन्तर्गत उत्तराखण्ड से भेजे गए अमृत कलश यात्रा और अमृत महोत्सव समापन समारोह पर राज्य का नेतृत्व सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, अजय टम्टा, तीरथ सिंह रावत द्वारा किया गया।

सांसदों एवं स्वयंसेवकों द्वारा कर्तव्यपथ पर अमृत कलश के मिट्टी और चावलो को विशाल अमृत कलश में मिश्रित किया गया। उसके उपरान्त कर्तव्यपथ पर राज्यों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड के सांसदो ने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य प्रदेश है ऐसे में जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीरों और शहीदों का सम्मान किया जा रहा है वो बहुत बड़ा कदम है।

कर्तव्यपथ पर आयोजित ‘‘मेरी माटी मेरा देश’’ अभियान के समापन समारोह को प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi द्वारा संबोधित किया जाएगा।

यह कलश यात्रा अमर शहीदों के त्याग एवं बलिदान को याद रखने के उद्देश्य से संपूर्ण देशभर में “मेरी माटी मेरा देश’’ महाभियान के अंतर्गत चलाई गइ। इस यात्रा के तहत अमर शहीदों की जन्मभूमि की मिट्टी को अमृत कलश में दिल्ली स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक तक पहुंचाया गया है।

बीते शनिवार को मुख्यमंत्री श्री Pushkar Singh Dhami की उपस्थिति में हिमालयन संस्कृति केन्द्र, निम्बूवाला गढ़ी कैंट में ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के अन्तर्गत राज्य स्तरीय ‘अमृत कलश यात्रा’ का आयोजन किया गया था।