हरिद्वार-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड में आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान हो रहा है। इसी क्रम में आज भी मुख्यमंत्री ने हरिद्वार जिले के एक किसान की समस्या का तत्काल संज्ञान लिया।मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में ऊर्जा निगम ने आज के आज ही किसान के खेत में सिंचाई हेतु ट्यूबवेल के लिए बिजली का खंभा लगवा दिया।

मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में आज हरिद्वार जिले के उदलहेड़ी, मंगलौर निवासी किसान संजय सिंह पुत्र बुद्ध सिंह ने मुख्यमंत्री से भेंट कर अपनी समस्या बताई। किसान ने अवगत कराया कि उदलहेड़ी, मंगलौर बिजली घर, जिला हरिद्वार से उन्होंने अपने खेत में सिंचाई हेतु पिछले चार महीने से ट्यूबवेल का कनेक्शन लिया हुआ है। किसान ने बताया कि पड़ोसी किसान, जिनके खेत में बिजली की 11 हजार की लाइन है वो अपने खेत में बिजली हेतु खंभा नहीं लगने दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री को अपनी समस्या बताते हुए प्रार्थी किसान ने कहा कि बिजली घर से जब भी कोई अधिकारी, लाइनमैन को लेकर लाइन खींचने आते हैं तो इनके विरोध के कारण लौट जाते हैं। जिससे पूरे सेक्टर में पानी न आने के कारण फसल सूखने की कगार पर पहुँच रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि उनके खेत में बिजली लाइन खिंचवा दी जाय, जिससे दस से ज्यादा किसानों की फसल नष्ट होने से बच जाएगी।

किसान संजय सिंह की समस्या को गंभीरता से सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम के निर्देशों के क्रम में ऊर्जा निगम की ओर से पुलिस व अन्य विभागों के सहयोग से मौके पर खंभा लगवा दिया गया है।

You missed