उत्तराखंड में हलद्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बाग में अवैध रूप से बने नमाज स्थल और मस्जिद को तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें रामनगर कोतवाल समेत 20 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए। वहीं, शाम को उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. उपद्रवियों ने नगर निगम की जेसीबी तोड़ दी और पुलिस जीप, ट्रैक्टर समेत कई गाड़ियों में आग लगा दी. छतों पर मौजूद युवक लगातार पथराव कर रहे हैं. पुलिस ने भी बचाव में पथराव किया और कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे. देर शाम उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने को फूंक दिया। उधर, रुद्रपुर से दो कंपनी पीएसी हल्द्वानी के लिए रवाना हो गई है।

बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में मलिक के बाग में बनी मस्जिद और मदरसे को तोड़ने के लिए नगर निगम ने गुरुवार दोपहर से तैयारी शुरू कर दी थी। दोपहर ढाई बजे तक हल्द्वानी के आसपास के थानों का फोर्स और रिजर्व पुलिस की तीन बसें थाने के बाहर पहुंच गईं।

शाम चार बजे पुलिस बल के साये में नगर निगम की टीम अतिक्रमण तोड़ने पहुंची. स्थानीय लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. बड़ी मुश्किल से पुलिस जेसीबी और टीम को अंदर लेकर आई। कार्रवाई शुरू होते ही तीन तरफ से स्थानीय लोग पहुंचे और विरोध शुरू कर दिया.
लोगों को वहां से हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया, जिस पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया. पुलिस टीम पर तीनों तरफ से पत्थर बरसने लगे, बड़ी मुश्किल से टीम के सदस्य बैरिकेड्स के पीछे छिपकर खुद को बचाते नजर आए.
प्रदर्शनकारियों ने मौके पर मौजूद नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ दी. इसके चलते करीब 15 मिनट तक काम रुका रहा। इस बीच दूसरे जिलों से और फोर्स बुला ली गई।

इसी बीच अतिक्रमण टीम ने दोबारा तोड़फोड़ शुरू कर दी और लोगों ने फिर से पथराव शुरू कर दिया. नगर निगम का ट्रैक्टर पलट गया।
उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को कई राउंड आंसू गैस के गोले दागने पड़े. उपद्रव की सूचना मिलने पर हल्द्वानी बाजार बंद कर दिया गया। यहां कुछ लोगों ने बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी. इस पर एसएसपी ने कुछ फोर्स थाने की ओर बढ़ा दी। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा, एसपी सिटी हरबंस सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह समेत कई अधिकारी मौके पर तैनात हैं.