उत्तराखंड राजभवन, देहरादून में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में राज्यपाल रि.लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने उत्तराखंड हाईकोर्ट की पहली महिला मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

वरिष्ठ न्यायाधीश हैं रितु बाहरी: बता दें कि रितू बाहरी वर्तमान में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की वरिष्ठ न्यायाधीश व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थी. उन्हें उत्तराखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाये जाने की संस्तुति सुप्रीम कोर्ट की कोलॉजियम ने अक्टूबर में की थी. जिसके बाद 2 फरवरी को राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद उन्हें उत्तराखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाये जाने के आदेश जारी हुए थे.

पंजाब के जालंधर में रितु बाहरी का हुआ था जन्म: 1962 में पंजाब के जालंधर में जन्मी रितु बाहरी ने अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ में की थी. इसके बाद उन्होंने 1985 में पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री हासिल की थी. 1986 में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में वकालत आरंभ की और इसके बाद हरियाणा एडवोकेट जनरल कार्यालय में सेवाएं दीं. 16 अगस्त, 2010 को उन्हें पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का जज नियुक्त किया गया था. वर्तमान में वह पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की दूसरी वरिष्ठतम जज हैं. जस्टिस रितु बाहरी के पिता जस्टिस अमृत लाल बाहरी भी पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जज रह चुके हैं.