देहरादून -*विधानसभा सहसपुर के अंतर्गत मंगलवार को विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने ग्राम पंचायत धूलकोट में पंपिंग पेयजल योजना के तहत नलकूप निर्माण कार्य हेतु भूमि पूजन किया।

ग्राम पंचायत धुलकोट में पेयजल समस्या के निवारण हेतु जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत पंपिंग पेयजल योजना स्वीकृत की गई है, जिसे ₹ 272.00 लाख की लागत से पूर्ण किया जा रहा हैं।
योजना के तहत धुलकोट में 300 एमएस व्यास के एक नग नलकूप के निर्माण कार्य की विधायक सहदेव सिंह पुंडीर द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर शुरुआत की गई।

इस दौरान क्षेत्र वासियों ने विधायक का माला पहनाकर स्वागत किया और योजना निर्माण के लिए उनका धन्यवाद किया। विधायक ने कहा जल जीवन मिशन के माध्यम से जन जन तक पेयजल पहुंचाना सरकार का लक्ष्य हैं। ग्राम पंचायत धुलकोट में पंपिंग पेयजल योजना से ग्राम धुलकोट माफी और मेहरा का गांव के करीब 1500 लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा।

योजना में 90 किलो लीटर के ऊर्ध्व जलाशय की मरम्मत एवम 100 किलो लीटर क्षमता के ऊर्ध्व जलाशय का निर्माण कार्य भी शामिल हैं। इसके अलावा कंजर्वेशन कार्यों को भी योजना में जोड़ा गया हैं।

विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने कहा की भारत के हर घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संकल्प है और उत्तराखंड में इस संकल्प को सिद्ध करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जी के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। विधानसभा सहसपुर में भी पेयजल की समस्या निवारण हेतु प्रत्येक क्षेत्र में जल जीवन मिशन का कार्य गतिमान हैं। 2024 तक प्रत्येक घर को शुद्ध पेयजल पहुंचाना ही सरकार का लक्ष्य है। आने वाले वर्ष में कोई भी घर पेयजल से अछूता नहीं रहेगा।

इस दौरान उत्तराखंड जल संस्थान के अधिकारियों समेत ग्राम प्रधान कुसुम पंवार एवं अन्य ग्रामवासी भी मौजूद रहें।